Share Your view/ News Content With Us
Name:
Contact Number:
Email ID:
Content:
Upload file:

ऑनलाइन ठगी से बचा युवक, शातिर महिला गिरफ्तार

शिमला। ठगी के मामले में पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार किया है। अभी तक गिरोह के सरगना के बारे में कोई भी सूचना पुलिस को नहीं मिल पाई है। शिमला के न्यू शिमला क्षेत्र के रहने वाले विवेक शर्मा को पंद्रह दिन पहले एक विदेशी महिला की फ्रेंड रिक्वेस्ट फेसबुक पर आई। यह महिला अपने आप को रोजीलन स्कूमा कहती रही और कनाडा निवासी बताती थी। दो दिन के बाद रोजीन स्कूमा ने बताया कि वह कनाडा में एजगीविगयो बीज का व्यापार करती है। महिला ने बताया कि ये मेडिसन बीज है। दवाएं बनाने में काम आता है।

कनाडा में एक पैकेट 2400 डॉलर में बिकता है, लेकिन भारत में ये एक पैकेट 1300 डॉलर में बिकता है। आप हमारे साथ बिजनेस कर सकते हैं। विवेक का महिला पर शक हुआ तो न्यू शिमला पुलिस के पास पहुंच गया। उसने सारी बात पुलिस को बताई। पुलिस के कहने पर विवेक महिला से तीन पैकेट लेने का तैयार हो गया। इनकी कीमत दो लाख 58 हजार रुपये बताई। महिला ने उसे ऑनलाइन पेमेंट करने का कहा, लेकिन विवेक इस बात से सहमत नहीं था। उसने कहा कि वह ऑनलाइन पेमेंट नहीं कर सकता है। इस पर महिला ने कहा कि हमारी कंपनी का प्रतिनिधि दिल्ली में आपको मिल जाएगा। इसके बाद उक्त महिला ने उसे सोनिया शर्मा नामक लड़की के बारे में बताया कि वह आपसे बात करेगी।

सोनिया मोबाइल फोन पर विवेक से बात करने लगी। सोनिया उसे दिल्ली बुलाती रही, लेकिन पुलिस ने विवेक को दिल्ली न जाने की बजाय चंडीगढ़ बुलाने को कहा। कुछ दिन के बाद सोनिया शर्मा चंडीगढ़ आने को मान गई। मंगलवार को विवेक चंडीगढ़ में महिला से मिलने के लिए शिमला पुलिस की टीम के साथ रवाना हुआ। यहां पर सोनिया शर्मा तीन पैकेटों के साथ पहुंची हुई थी। महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बुधवार को उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे तीन दिन का पुलिस रिमांड मिला। पुलिस अधीक्षक डीडब्ल्यू नेगी ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। महिला का असली नाम शोम्पा मन्ना है जोकि बंगाल क्षेत्र की रहने वाली है।

News Source: Agency 22-Mar-2017

0 comments

Discussion

Name:
Email:
Comment:
 
.