Uttarakhand News Portal

Uttar Pradesh

National

पूर्व विधायक राजकुमार ने दी आंदोलन की चेतावनी

देहरादून। राजपुर रोड विधानसभा के पूर्व विधायक राजकुमार ने शहरी विकास सचिव से शहर में बचे हुए एवं अधूरे विकास कार्यों को पूरा करने का आग्रह किया है और इसके लिए उन्होंने उन्हें ज्ञापन प्रेषित किया है। उनका कहना है कि इस ओर जल्द ही कार्य नहीं किया गया तो कांग्रेस सड़कों पर उतरकर जनांदोलन करेगी।
यहां जारी एक बयान में राजपुर रोड विधानसभा के पूर्व विधायक राजकुमार ने कहा है कि आज करनपुर, डालनवाला, फालतू लाईन, मोहनी रोड, कांवली, खुडबुडा सहित अनेक स्थानों पर सड़के टूटी हुई है और सीवर कार्य पूर्ण होने के बाद भी सड़कों की मरम्मत नहीं कराई जा रही है जिसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। उनका कहना है कि शीघ्र ही इस प्रकार की अव्यवस्थाओं को सुधारा जाना चाहिए।
उनका कहना है कि शहर के कुछ क्षेत्रों जिनमें डालनवाला, अग्रसैन चैक, घंटाघर, खुडबुडा, कांवली रोड, रेसकार्स, करनपुर के लिए ड्रेनेज प्लान बना हुआ था लेकिन इस पर कोई कार्य नहीं किया गया है जो चिंता का विषय है और इसी प्रकार शहर के कुछ ही स्थानों पर ही रोशनी व बहुत आर्कषक दिखने वाले फव्वारों की कोई सफाई व्यवस्था पर भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है और न ही उन्हें चलाया जा रहा है जिनमें लैंसडाउन चैक, पटेल पार्क, बुद्धा चैक, नेहरू कालोनी प्रमुख है।
उनका कहना है कि शहर के विभिन्न हिस्सों में अभी तक स्ट्रीट लाईटों की व्यवस्था पर भी किसी भी प्रकार का कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है ओर कई जगहों पर लाईट टूटी हुई है और कई स्थानों पर खराब है उन्हें बदला नहीं जा रहा है और जिससे वहां पर दुर्घटनायें घटित हो रही है। उनका कहना है कि पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा स्वीकृत किये गये म्यूनरल प्यूरी फायर का कार्य शहर के अनेक स्थानों पर लगाया जाना था जिसका कार्य अभी तक आरंभ भी नहीं हो पाया है, इस कार्य को त्वरित गति से किये जाने की जरूरत है। उनका कहना है कि गरीब निर्धन व सामान्य वर्ग के लोगों को आमवाला, सहस्त्रधारा रोड पर आवास योजना के अंतर्गत जो भवन आवंटित होने थे उनका कार्य भी शीघ्र आरंभ कराया जाये और एमडीडीए काम्पलैक्स में अधूरा कार्य शीघ्र ही पूर्ण किया जाना चाहिए और वहां पर की सफाई व्यवस्था का भी पूर्ण रूप से ध्यान रखा जाना चाहिए और म्यूनरल वॉटर को बनाने का कर आम जन से लिया जा चुका है लेकिन अभी तक कोई कार्य आरंभ नहीं हो पाया है जो चिंता का विषय है। उनका कहना है कि शहर में बने हुए अवैध मोबाईल टॉवरों को सील किया जाये और राजीव गांधी काम्पलैक्स में स्थित राजीव गांधी की मूर्ति व इंदिरा मार्केट में स्थित स्वर्गीय इंदिरा गांधी की मूर्ति पर स्टील की सीढ़ी का निर्माण कराकर लगवाया जाये जिससे की मूर्ति की साफ सफाई का ध्यान रखा जा सके। उनका कहना है कि इसी प्रकार से राजीव गांधी काम्पलैक्स में अक्सर साफ सफाई की व्यवस्था चरमराई रही है जिस पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है और वहां की लिफ्ट का भी ध्यान रखा जाये और शीघ्र ही साफ सफाई की उचित व्यवस्था किये जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि यदि शीघ्र ही इन बिन्दुओं पर किसी भी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं की गई तो कांग्रेस पार्टी सड़कों पर उतरकर जनांदोलन करेगी।
 

Update on: 01-01-2018

Himachal Pradesh

Current Articles