Uttarakhand News Portal

Uttar Pradesh

National

लक्ष्यों को पूरा करने का काम राज्य के सेंटर फर गुड गवर्नेंस को

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ’संकल्प से सिद्घि’ मंत्र को आत्मसात करते हुए उत्तराखण्ड के वर्ष 2022 तक के लक्ष्यों को पूरा करने का काम राज्य के ’सेंटर फर गुड गवर्नेंस’ को दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यू इंडिया मंथन कार्यक्रम के अंतर्गत देश के सभी मुख्य सचिवों और जिलाधिकारियों से वीडियो कन्फ्रेंसिंग पर बात की।
 
 
 उन्होंने 1942 में भारत छोड़ो आंदोलन के संकल्प को 5 वर्ष में 1947 में स्वतंत्रता प्राप्त कर पूरा करने की तर्ज पर वर्ष 2017 में भारत निर्माण के संकल्प लेने को कहा, जिसे 2022 तक पूरा किया जा सके। प्रधानमंत्री जी के इस ’संकल्प से सिद्घि’ अभियान को उत्तराखण्ड के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता बताते हुए मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र ने मुख्य सचिव को तत्काल निर्देश दिए कि उत्तराखण्ड राज्य के सभी प्राथमिक लक्ष्य निर्धारण और उनको पूरा करने का कार्य ’राज्य का सुशासन केन्द्र’ सेंटर फर गुड गवर्नेंस करेगा। उल्लेखनीय है कि राज्य के सर्वांगीण विकास को लेकर मंगलवार को ही सेंटर फर गुड गवर्नेंस की स्थापना का शासनादेश हुआ है।
 
प्रमुख सचिव डॉ$ उमाकांत पंवार ने बताया कि यह केन्द्र एक स्वायत्त शासी संस्था होगी, जिसमें प्रशासनिक अधिकारियों के साथ जनप्रतिनिधि, शिक्षाविद्, पर्यावरणविद्, वैज्ञानिक, अर्थशास्त्री इत्यादि होंगे। यह सेंटर फर गुड गवर्नेंस, राज्य में ’संकल्प से सिद्घि’ 2017-2022 की सफलता के लिये कार्य करेगा। 

Update on: 10-08-2017

Himachal Pradesh

Current Articles