Uttarakhand News Portal

Uttar Pradesh

National

ठियोग में HRTC की इमारत गिरने से 4 की मौत

 शिमला। हिमाचल की राजधानी शिमला के ठियोग में शुक्रवार को हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी)की बिल्डिंग गिरने से बड़ा हादसा हो गया। हादसे में मरने वालों की संख्या 4 हो गई।ठियोग हादसे में मारे गए लोगों को जिला प्रशासन ने फौरी राहत के तौर पर 25-25 हजार और घायलों को पांच-पांच हजार रुपये की राहत राशि जारी कर दी है। अब तक 9 लोगों को मलबे से निकाला गया, जिसमें 4 की मौत और 5 घायल हैं। घायलों को उपचार के लिए आईजीएमसी में भर्ती कराया गया है। मौके पर परिवहन मंत्री जीएस बाली और आईपीएच मंत्री विद्या स्टोक्स भी पहुंचे।

बाली में अस्पताल जाकर घायलों का हाल भी जाना।दरअसल ठियोग में हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी ) की इमारत गिर गई। हादसे में अड्डा इंचार्ज रोशन लाल समेत 4 लोगों की मौत हो गई और 5 लोग घायल हैं। घायलों को इलाज के लिए इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज (आईजीएमसी) में भर्ती कराया गया है।

 
परिवहन मंत्री और आईपीएच मंत्री ने मौके का जायजा लिया और इस हादसे की न्यायिक जांच के आदेश भी जारी किये हैं। यह जांच ठियोग के एसडीएम करेंगे और दो सप्ताह के भीतर जांच रिपोर्ट सौंपेंगे। मौके पर जिला प्रशासन, अग्निशमन विभाग और पुलिस के जवान राहत कार्य किया। बताया जा रहा है कि बिल्डिंग काफी जर्जर हालत में थी और भारी बरसात के कारण ये हादसा हो गया।

Update on: 04-08-2017

Himachal Pradesh

Current Articles