Uttarakhand News Portal

Uttar Pradesh

National

'हिम्मत और जज्बे से PM नरेंद्र मोदी हैं असली टाइगर'

 नई दिल्ली। केंद्रीय वन और पर्यावरण मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने दिल्ली में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी की जमकर तारीफ की। डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी में टाइगर जैसी हिम्मत और जज्बा है।केन्द्रीय पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने शनिवार को विज्ञान भवन में वैश्विक बाघ दिवस के अवसर पर आयोजित समारोह में कहा कि 'प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी में टाइगर जैसी हिम्मत और जज्बा है, इसलिए सारी दुनिया मे प्रधानमंत्री मोदी छा गए हैं।'

केन्द्रीय मंत्री ने कहा उन्होंने पीएम मोदी जैसा असाधारण ईमानदार, असाधारण मेहनती और असाधारण कर्मठ व्यक्ति आज तक नहीं देखा बताया है।केन्द्रीय पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री ने इस बात पर बल दिया कि बाघ स्वस्थ पर्यावरण का प्रतीक है। ऐसे में हम सारे देश मे टाइगर संरक्षण का काम शुरू करेंगे। पर्यावरण मंत्रालय ने 500 से ज्यादा कार्यों की सूची तैयार की है, जिसे हम संसद में जारी करेंगे। 

 
उन्होंने कहा कि 'बाघों के जीवन पर गंभीर खतरे मंडरा रहें हैं और उन्हें ऐसे खतरों से बचाना जरूरी है। देश में बाघ संरक्षण के प्रयासो में कोई कसर बाकी नहीं रखी जाएगी।' डॉ. हर्षवर्धन ने स्पष्ट किया कि वर्ष 2022 तक बाघों की संख्या को दुगुना करने का सेन्ट पीटर्सबर्ग घोषणा का लक्ष्य सीमित है। लेकिन इस सामान्य लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए राष्ट्रों को निरन्तर ध्यान देना होगा। इस अवसर पर मंत्री  ने (टाईगर रिजर्व) बाघ रक्षित क्षेत्रों की सुरक्षा और लेखा परीक्षण के संचालन के लिए प्रोटोकॉल भी जारी किया।

Update on: 30-07-2017

Himachal Pradesh

Current Articles