Uttarakhand News Portal

Uttar Pradesh

National

किसानों की समस्याओं को लेकर धरना व प्रदर्शन किया

देहरादून। भारत में किसानों की विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए अखिल भारतीय किसान सभा के सदस्यों ने केन्द्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए धरना दिया। इस अवसर पर जिला प्रशासनिक अािकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन प्रेषित किया।
सभा से जुड़े हुए सदस्य जिला महामंत्री लेखराज के नेतृत्व में गांधी रोड स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय पार्क में इकटठा हुए और वहां पर केन्द्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए धरना दिया। इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि  भारत में किसानों की अनेक समस्यायें है जिनका समाधान किया जाना है, इसके लिए केन्द्र व प्रदेश सरकार को त्वरित गति से कार्य करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि भारत के सभी किसानों के ऋण माफ किया जाये और किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य दिया जाये और पचास प्रतिशत अग्रिम न्यूनतम मूल्य दिया जाये। सरकार द्वारा लाभकारी मूल्य तथा किया गया है और उसे सरकार द्वारा खरीदा जाये और मध्य प्रदेश गोली काण्ड में मारे गये किसानों को उचित मुआवजा प्रदान किया। उनका कहना है कि पशु व्यापार पर लगे प्रतिबंध को तुरंत समान्त किया जाये और मनरेगा में बजट कटौती समान्त की जाये एवं त्रिपुरा की भांति कार्य दिवस किये जाये। इस अवसर पर धरने व प्रदर्शन में कमरूददीन, लेखराज, माला गुरूंग, राजेन्द्र पुरोहित, सुाा देवली, शेर सिंह राणा, महेन्द्र सिंह, जानकी चौहान, चित्रकला, सुनीता देवी, अनंत आकाश, मामचन्द पाल, सुरेन्द्र सिंह सजवाण आदि मौजूद रहे।

Update on: 17-06-2017

Himachal Pradesh

Current Articles