Uttarakhand News Portal

Uttar Pradesh

National

जनता का विश्वास जीतना सरकार की सबसे बड़ी पूंजी: मदन कौशिक

देहरादून। जनता का विश्वास जीतना सरकार की सबसे बड़ी पूंजी है। उत्तरांचल प्रेस क्लब में ‘‘प्रेस से मिलिए’’ कार्यक्रम के तहत शनिवार को कैबिनेट मंत्री और उत्तराखण्ड सरकार के प्रवक्ता मदन कौशिक ने यह बात कही।  कौशिक ने कहा कि सरकार ने अपने तीन माह के शुरूआती कार्यक्रम में  जनता का विश्वास जीता है। जो हमारी सबसे बड़ी जमा पूॅजी है। उन्होंने कहा कि सरकार पहले दिन से ही जीरो टालरेंस की नीति अपना रही है। एन एच मामले की सीबीआई जॉच इसका प्रमाण है साथ ही यूपी निर्माण निगम के ठेकों पर रोक भी इस दिशा में उठाया गया कदम है।

कहा कि सरकार 2021 तक आवास हीनो को छत प्रदान करने का काम कर रही है। साथ ही बीते तीन महीनो मे नमामि गंगे के तहत एक हजार करोड़ रूपये के टैंटर किये जा चुके है। सरकार के काम काज में ईमानदारी और पारदर्शिता कायम करने के लिए स्थानान्तरण और लोकयुक्त विधेयक विधान सभा के पटल पर रखे जा चुके हैं। साथ ही त्रिपाठी जांच आयोग की रिपोर्ट भी सदन पटल पर रखी जा चुकी है। उन्होंने बताया कि हरिद्वार,ऋषिकेश के बीच मेट्रो प्रोजेक्ट पर तेजी से काम चल रहा है। तीन माह का कार्यकाल पूरा होने पर सरकार अपना रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने प्रस्तुत करेगी।

उन्होंने कहा कि गैरसैंण के मामले पर पूर्ववर्ती सरकार ने जनता को धोखे में रखा इस विषय पर प्रदेश सरकार स्पष्ट निर्णय लेगी। प्रदेश में लोकायुक्त कानून को कमजोर किए जाने के सवाल को खारिज करते हुए कहा कि ये कानून अभी विभिन्न प्रक्रिया से गुजर रहा हैं। इसलिए अभी से पूर्वाग्रह बनाना ठीक नहीं है। सरकार हर हाल में मजबूत लोकायुक्त बनाने के लिए संकल्पबद्घ है। प्रदेश में किसान आत्म हत्या के सवाल पर उन्होंने कहा कि किसान हमारा अन्नदाता है किसान की मौत पर राजनीति करना दुर्भाग्य पूर्ण है। कर्जमाफी के सवाल पर उन्होंने कहा कि हर राज्य अपनी-अपनी आर्थिक परिस्थतियां हैं। उत्तराखण्ड सरकार किसानो को बुनियादी रूप से मजबूत बनाने की दिशा में प्रयास कर रही हैं।

पहाड़ो से पलायन राकने को लेकर सरकार ने तीन सदस्यीय कमेठी बनाई है जो जल्द ही अपनी रिपोर्ट सौंपी हैं। श्री कौशिक ने कहा कि कार्यमंत्रणा समिति की रिपोर्ट के आधार पर ही सदन में सभी कार्य हुए हैं। उन्होंने विपक्ष के कार्यमत्रणा समिति बैठको के बहिष्कार को लोकतंत्र के लिए दुर्भाग्य पूर्ण बताया। उन्होंने देहरादून को स्मार्ट सिटी बनाने में जल्द सफलता मिलने की उम्मीद जताई। इस मौक पर  प्रेस क्लब अध्यक्ष नवीन थलेड़ी ने मदन कौशिक कापुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन संयुक्त मंत्री संजीव कंडवाल ने किया। इस मौके पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष एल$एमज़खवाल, कार्यकारिणी सदस्य अनूप गैरोला, चेतन गुरूंग, मंगेश कुमार, देवेन्द्र सिंह नेगी, प्रवीण डंडरियाल, विरेन्द्र दत्त गैरोला, क्लब के वरिष्ठ सदस्य दर्शन सिंह रावत , विकास धूलिया, जितेन्द्र अथंवाल, राजेन्द्र उनियाल, गिरीधर शर्मा, राजकिशोर तिवारी, संतोष चमोली, पृथ्वीराज सिंह सहित अनेक पत्रकार मौजूद थे।
 

Update on: 17-06-2017

Himachal Pradesh

Current Articles