Uttarakhand News Portal

Uttar Pradesh

National

केंद्र की योजनाओं का मिल रहा लाभ : आर्य

पौड़ी। केंद्र सरकार के तीन साल पूरे होने के उपलक्ष्य में पौड़ी में शनिवार को टीएचडीसी के सहयोग से कार्यक्रम सबका साथ, सबका विकास का आयोजन हुआ। प्रेक्षागृह में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बोलते हुए परिवहन एवं पौड़ी के प्रभारी मंत्री यशपाल आर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सामरिक दृष्टि से देश को दुनिया से जोडऩे के लिए सार्थक कदम उठाए हैं। इन तीन सालों में हर वर्ग के लिए योजनाएं संचालित हुईं। आर्य ने कहा कि उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में बीजेपी की प्रचंड बहुमत से जीत यह दर्शाती है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कामों पर लोगों ने विश्वास किया। देश को एक नई दिशा मिली है और केंद्र की योजनाओं से लाभ लोगों को मिल रहा है।

स्वच्छ भारत अभियान से लेकर बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, गैस कनेक्शन, मेक इन इंडिया आदि का जिक्र करते हुए आर्य ने कहा कि देश को ऐसे कदमों की जरूरत थी। देश को आगे बढ़ाने में सभी का सहयोग जरूरी है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में भी सरकार को 100 दिन पूरे होने वाले हैं। इस दौरान जो काम हुए उनका भी ब्यौरा जनता के समाने रखा जाएगा। बतौर विशिष्ट अतिथि विधायक पौड़ी मुकेश कोली ने केंद्र सरकार के तीन साल में हुए कामों की जानकारी दी। इस मौके पर केंद्र सरकार की योजनाओं और उठाए गए कदमों को लेकर एक फिल्म के जरिए जानकारी दी, जिसमें इसमें नोटबंदी, मुद्रा, स्वच्छ भारत, कन्या धन आदि शामिल थे। कार्यक्रम में परम संस्था के कलाकारों ने भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां भी दीं।

इससे पूर्व अतिथियों ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम की विधिवत शुरूआत की। इस दौरान कृषि, उद्यान, पशुपालन व समूह सहायता समूह आदि ने प्रदर्शनी भी लगाई। कार्यक्रम में डीएचडीसी के अधिशासी निदेशक एचएल अरोडा, वरिष्ठ प्रबंधक एवं नोडल अधिकारी डा. एएन त्रिपाठी, बीजेपी जिलाध्यक्ष मुकेश रावत, डीएम सुशील कुमार, एसएसपी जगतराम जोशी, सीडीओ विजय जोगदंडे, बीजेपी नगराध्यक्ष राजेंद्र सिंह, भारत सिंह रावत, विकास कुकरेती, दिगम्बर नेगी, राज रावत आदि मौजूद रहे। संचालन जिलामंत्री नीरज पांथरी ने किया।

Update on: 17-06-2017

Himachal Pradesh

Current Articles