Uttarakhand News Portal

Uttar Pradesh

National

बेरीनाग में किसान आत्महत्या को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन

देहरादून। उत्तराखण्ड प्रदेश कांगे्रस कमेटी के अध्यक्ष श्री प्रीतम सिंह के आह्वान पर जनपद पिथौरागढ़ के विकासखण्ड बेरीनाग के ग्राम डोलडूंगरी ग्राम में एक किसान द्वारा कर्ज के बोझ तले आत्महत्या किये जाने से क्षुब्ध उत्तराखण्ड प्रदेश कांगे्रस कमेटी के सैकड़ों पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने कांगे्रस भवन से प्रदर्शन प्रारम्भ कर एस्लेहाल तक किसान विरोधी केन्द्र व राज्य सरकार मुर्दाबाद के गगनभेदी नारों के साथ एस्लेहाल चैक में पुतला दहन किया। इस अवसर पर प्रदेश कांगे्रस कमेटी के अध्यक्ष श्री प्रीतम सिंह ने कहा कि उत्तराखण्ड में किसान द्वारा आत्महत्या किया जाना गंभीर विषय है। उन्होंने कहा कि किसान द्वारा आत्महत्या करने से लगता है कि किसानों को उनकी उपज का सही मूल्य नही मिल पा रहा है।

किसान ऋण तले दबता जा रहा है। उन्होंने कहा कि 2017 में भाजपा ने कहा था कि यदि हमारी सरकार आई तो किसानों का ऋण माफ करने के साथ ही उन्हेें व्याज मुक्त ऋण दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि सरकार अपने इस वायदे से विमुख हुई है। उन्होंने कहा कि किसान अन्नदाता है और कांग्रेस ने सदैव किसानों की हक की लड़ाई सदन से लेकर सडक़ तक लड़ी है और यह सिलसिला तब तक चलता रहेगा जब तक किसानों को न्याय नही मिल जाता। श्री प्रीतम सिंह ने कहा कि मोदी जी ने देश की जनता के साथ जो वाये किये थे उनमें से एक भी वादा पूरा नही किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा की करनी और कथनी को देश की जनता समझ़ चुकी है। प्रदेश प्रवक्ता गरिमा महरा दसौनी ने बताया कि प्रदेश कांगे्रस कमेटी के मा0 अध्यक्ष श्री प्रीतम सिंह जी ने जिला एवं शहर कांगे्रस कमेटियों को यह निर्देश दिये गये है कि किसान विरोधी केन्द्र व उत्तराखण्ड सरकार के विरोध में प्रदर्शन कर पुतला दहन करें।

इस अवसर पर पूर्व दर्जा मंत्री विजय सारस्वत, प्रदेश प्रवक्ता डॉ0 आर0 पी0 रतूड़ी, गरिमा दसौनी, पूर्व महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा, पूर्व दर्जा मंत्री संजय पालीवाल, प्रदेश प्रवक्ता संजय भट्ट, विनय सारस्वत, जयेन्द्र रमोला जिलाध्यक्ष, भरत शर्मा, अशोक कोहली, अर्जुन सोनकर पार्षद, महेश काण्डपाल, ताहिर अली, कै0 बलबीर सिंह रावत, कमलेश रमन, दीप बोहरा, गिरीश पुनेड़ा, अजय ंिसंह, पृथ्वीराज चैहान, मनीश नागपाल, महेश जोशी, सतेन्द्र रावत, नेम चन्द, अभय दीप, सावित्री थापा, तेगबहादुर, मोहन काला, शोभा राम, सुलेमान अली, राजेश चमोली, सुवर्षा पॉल, सुनित राठौर आदि उपस्थित थे।

Update on: 17-06-2017

Himachal Pradesh

Current Articles