Uttarakhand News Portal

Uttar Pradesh

National

उत्तराखंड में वर्षा और बर्फबारी का सिलसिला हुआ शुरू

देहरादून । जैसा पूर्वानुमान था, मौसम ठीक वैसा ही रंग दिखा रहा है। मंगलवार से मौसम के करवट बदलने के साथ ही उत्तराखंड में वर्षा और बर्फबारी का सिलसिला शुरू हो गया। चारधाम समेत ऊंची चोटियों पर शाम के वक्त हिमपात हुआ, जबकि चमोली, रुद्रप्रयाग व उत्तरकाशी जनपदों के निचले क्षेत्रों में हुई हल्की बारिश। सूबे के अन्य इलाकों में सुबह से बादलों की मौजूदगी बनी हुई है। इससे चढ़ते पारे पर भी मामूली अंकुश लगा है।

मौसम विभाग के मुताबिक मौसम का मिजाज फिलहाल ऐसा ही बना रहेगा। बुधवार सुबह से बारिश में तेजी आएगी और अधिकांश स्थानों में गरज के साथ हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है। अगले 48 घंटों में कुछ स्थानों पर तेज हवा चलने के साथ ही ओलावृष्टि की संभावना है, जबकि पांच पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है।पश्चिमी विक्षोभ और साइक्लोनिक सर्कुलेशन के मेल के फलस्वरूप मंगलवार सुबह से उत्तराखंड में बादलों की आवक तेज हुई।

इसके चलते सूबेभर में लगभग सभी जगह सुबह से ही बादलों का बसेरा रहा। कहीं आंशिक रूप से तो कहीं आमतौर पर। शाम के वक्त चमोली, रुद्रप्रयाग व उत्तरकाशी जनपदों में घटाएं घिरीं और इसी के साथ चारधाम बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री व यमुनोत्री और हेमकुंड साहिब सहित ऊंची चोटियों पर हिमपात हुआ। इन जिलों में निचले क्षेत्रों में कुछ जगह तेज हवा चलने के साथ ही हल्की फुहारें भी पड़ीं। इससे लोगों को गर्मी से निजात मिली।

Update on: 04-04-2017

Himachal Pradesh

Current Articles